SHARE

Healthvit Immuneed Immunity Booster के फायदे/नुकसान/प्रयोग के तरीके

Healthvit Immuneed Immunity Booster के फायदे/नुकसान/प्रयोग के तरीके:- आज के इस लेख में मैं आपको Healthvit के Immuneed Immunity Booster डाइटरी सप्लीमेंट के बारे में कंप्लीट जानकारी प्रोवाइड करूंगा। जिसका इस्तेमाल करके आप अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकते हैं। इस फूड सप्लीमेंट द्वारा हमें वो सारे विटामिंस, मिनरल्स और एंटी ऑक्सीडेंट मिल जाते है जो हमारे शरीर की कमजोरी को दूर करते हैं और हमारे शारीरिक स्टेमिना को बढ़ाने का काम करते हैं।

रोग-प्रतिरोधक क्षमता की कमी

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी, खाने-पीने के तौर-तरीकों में बदलाव और बढ़ते हुए प्रदूषण की वजह से हमारे शरीर की जो रोग प्रतिरोधक क्षमता है वह काफी कम हो गई है। जिसकी वजह से हम अपने दिनचर्या के जो काम होते हैं उसको प्रॉपर तरीके से नहीं कर पाते हैं। थोड़े से काम करने के बाद ही शरीर थक जाता है। थोड़े से मौसम में बदलाव की वजह से हमें सर्दी,खासी,जुकाम बुख़ार जैसे जो सामान्य बीमारियां होती हैं वह होने लग जाती है। जिसकी वजह से हमारा शरीर काफी कमजोर होने लग जाता है।

क्यों जरूरी है सप्लीमेंट्स

ऐसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए हमें अपने खाने-पीने के चीजों और तौर-तरीकों में बदलाव करना चाहिए। इसके साथ ही अपने रहन-सहन में बदलाव करना चाहिए। आजकल प्रॉपर डाइट प्लान के साथ किसी डाइटरी फूड सप्लीमेंट का यूज़ करना बहुत ही आवश्यक हो गया है। फ़ूड सप्लीमेंट्स हमारे शरीर को वह सारे आवश्यक पोषक तत्व देता जो हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सके और हमारे शरीर को निरोग बना सके।

अगर आप भी अपने शरीर की कमजोरी से परेशान हैं। आपके शरीर में स्टैमिना कम है, आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम है, आप अपने दिनचर्या के सभी कामों को सही तरीके से नहीं कर पाते हैं, तो आपके शरीर में उन सारे पोषक तत्वों की कमी हो सकती है जो आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आवश्यक होती हैं।

अनुशासित दिनचर्या

हमे अपने शरीर को निरोगी और फिट बनाये रखने के लिए एक अनुशासित दिनचर्या का पालन करना चाहिए। हमे अपने खाने-पीने, रहन-सहन और सोने-जगने के प्रति जागरूक रहना चाहिए। हैम अपने दिनचर्या के सभी कामों को सही टाइम पर करके अपने शरीर को निरोग और ऊर्जावान बना सकते है। हमारी दिनचर्या रूटीन क्या होनी चाहिए इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी में अपने अगले लेख में दूंगा।

बेसिक जानकारी

यह जो Healthvit का इम्यूनिटी बूस्टर है यह आपके लिए एक परफेक्ट फूड सप्लीमेंट है। तो चलिए सबसे पहले मैं आपको इसकी कुछ बेसिक इनफॉरमेशन के बारे में बता देता हूं। यह सप्लीमेंट हमे 60 टेबलेट के पैक में उपलब्ध कराया जाता है। इसकी जो एमआरपी होती है करीब ₹800 की होती है लेकिन इसको आप काफी डिस्काउंटेड प्राइस पर इनकी जो ऑफिशियल वेबसाइट है वहां से खरीद सकते हैं। नहीं तो सभी कॉमर्स वेबसाइट भी अवेलेबल है वहां से भी आप इसको खरीद सकते हैं।

Healthvit Immuneed Immunity Booster के फायदे/नुकसान/प्रयोग के तरीके
Healthvit Immuneed Immunity Booster के फायदे/नुकसान/प्रयोग के तरीके

Buy On Amazon

इंग्रेडिएंट्स

अब हम जान लेते हैं इसके इनग्रेडिएंट्स के बारे में तो इसमें बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट, विटामिंस और मिनरल्स का यूज किया गया है। इसमें मुख्य रूप से विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन डी और ई के इस्तेमाल किया गया है जो एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो हमारे शारीरिक स्टैमिना को बढाते हैं। रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाते हैं।

विटामिन्स और मिनरल्स

इसके अलावा इस में वे सभी विटामिंस और मिनरल्स डाले गए हैं। जो हमारे शरीर के मेटाबॉलिक रेट को बढ़ाकर हमारी शारीरक क्षमता को बढ़ाते हैं। ये हमें बीमारियों से लड़ने की ताकत प्रदान करते हैं।

Immuneed Immunity Booster के फायदे

अगर बात करें हम इसके ओवरआल फायदों की तो ये हमारे शारीरिक रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है, स्टमिना बढ़ाता है। यह हमारे शरीर के फ्री रेडिकल्स को खत्म करके सेल प्रोटेक्शन देता है। याम हमारे शरीर को सामान्य बीमारियों के अलावे गंभीर बीमारियों से लड़ने का ताकत प्रदान करता है।

प्रयोग का तरीका

जहां तक इसके इस्तेमाल करने के तरीके की बात है तो इसका इस्तेमाल आप दिन में एक से दो बार सादे पानी से कर सकते हैं। अगर आप की उम्र 12 साल से ऊपर हैं तो आप इसका इस्तेमाल सामान्यतः दिन में एक बार कर सकते हैं। अगर आप के शरीर मे कुछ ज्यादा ही विटामिंस मिनरल्स सप्लीमेंट की कमी है तो आप इसका इस्तेमाल दो बार कर सकते हैं।

Healthvit Immuneed Immunity Booster के फायदे/नुकसान/प्रयोग के तरीके
Healthvit Immuneed Immunity Booster के फायदे/नुकसान/प्रयोग के तरीके

सावधानियां

इसको इस्तेमाल करने से पहले आपको कुछ सावधानियां रखना होता है। अगर आपको पहले से कोई मेडिसिन चल रही है या किसी तरह का कोई ट्रीटमेंट चल रहा है। या कोई विटामिन सप्लीमेंट ले रहे हैं तो इसको लेने से पहले डॉक्टर की राय जरूर लेनी चाहिए। इसके अलावा अगर आप प्रेग्नेंट वूमेन है तो इस सप्लीमेंट को लेने से पहले आपको डॉक्टर से एडवाइस जरूर ले लेना चाहिए। छोटे बच्चों का को इसका इस्तेमाल नहीं करवाना चाहिए।

क्वालिटी की गारंटी

Healthvit Immuneed Immunity Booster डाइटरी फूड सप्लीमेंट एफएसएसए और जीएमपी सर्टिफाइड है जो इसके क्वालिटी प्रोडक्ट होने की गारंटी देती है। जिसमें किसी भी तरह के हार्मफुल केमिकल या सब्सटांस का यूज नहीं किया गया है। इसमें किसी भी तरह के स्टेरॉइड का यूज नहीं किया गया है जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही घातक होते हैं।

ध्यान रखें

दोस्तों, किसी भी फूड सप्लीमेंट का इस्तेमाल हमें अपने शारीरिक आवश्यकता के अनुसार ही करना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपके शरीर में विटामिंस एंड एंटीऑक्सीडेंट की कमी है। उसका प्रॉपर टेस्ट कराये किसी डॉक्टर के द्वारा और उसके बाद ही किसी डाइटरी फूड सप्लीमेंट का इस्तेमाल करें।

अंत में

तो आज के लिए बस इतना ही उम्मीद है आज की आर्टिकल Healthvit Immuneed Immunity Booster के फायदे/नुकसान/प्रयोग के तरीके आपको जरूर पसंद आई होगी और आपके लिए जरूर फायदेमंद साबित होगी। इस आर्टिकल से रिलेटेड या इस प्रोडक्ट से रिलेटेड कोई भी क्वेश्चन हो तो आप मुझे कमेंट करके बता सकते हैं मैं उसका रिप्लाई आपको जरुर दूंगा। तो मिलते हैं फिर नए आर्टिकल में नई जानकारियों के साथ तब तक आप अपना बहुत-बहुत ख्याल रखिएगा।

इसे भी पढ़े:- Zenith Nutrition Sports Whey Protein Review in Hindi

Check on Amazon

Disclaimer : The content is not intended to be a substitute for professional medical advice, diagnosis, or treatment. Always seek the advice of your physician or other qualified health provider with any questions you may have regarding your medical condition. Never disregard professional medical advice or delay in seeking it because of something you have read on this website.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here