SHARE

Kojimed Cream-Uses, Benefits, Side-Effects Hindi

Kojimed Cream-Uses, Benefits, Side-Effects Hindi:- कोजिमेड क्रीम का प्रयोग स्किन व्हाइटनिंग, स्किन लाइटनिंग, हैपेरपिग्मेंटशन, मेलाज्मा, फ़ोटो एजिंग, एजिंग इफेक्ट्स, हाइपर प्रोडक्शन मेलेनिन डिसऑर्डर, premature एजिंग और त्वचा में होने वाले सभी तरह के दाग़-धब्बों के ट्रीटमेंट और प्रिवेंशन में किया जाता है।

इसके अवयव

इस क्रीम में सक्रिय सामग्री के रूप में अर्बुटिन टॉपिकल, कोजिक एसिड टॉपिकल, मलबेरी एक्सट्रेक्ट टॉपिकल और ओसीटिनॉक्सट टॉपिकल जैसे इंग्रेडिएंट्स का इस्तेमाल किया गया है इसको बनाने के लिए। पैकेजिंग 15gm.

Arbutin के उपयोग

Arbutin एक प्राकृतिक हर्बल तत्व होता है जो स्किन को साफ और ग्लोइंग बनाने में हेल्प करता है। ये स्किन व्हाइटनिंग के लिए सबसे सुरक्षित अवयव माना जाता है। ये स्किन को फ़ोटो एजिंग के वजह से आये झुर्रियों और स्किन के कालेपन को दूर करके उसको हेल्थी और ग्लोइंग बनाता है।

Kojic acid के उपयोग

Kojic Acid एक नेचुरल अवयव होता है जो प्राकृतिक चीजों के फर्मेंटेशन से तैयार किया जाने वाला एलिमेंट होता है जो स्किन में उपस्थित मेलानिन पिग्मेंट के सिंथेसिस को कम करके स्किन टोन को लाइट करता है। त्वचा में होने वाले दाग-धब्बे, मेलाज्मा, हैपेरपिग्मेंटशन और uneven स्किन टोन को रिड्यूस करके स्किन को फेयर और ग्लोइंग बनाता है।

Mulberry extract के उपयोग

Mulberry extract एक नेचुरल फ्रूट होता है जिसमे नेचुरल विटामिन सी होता है जो स्किन को सभी तरह के स्किन संक्रमण से बचाता है। ये स्किन में होने वाले एक्ने-पिम्पल्स फोड़े-फुंसी के स्पॉट्स को रिमूव करता है। ये स्किन एजिंग से होने वाले झुर्रियों को कम करता है। ये त्वचा में प्राकृतिक चमक बढ़ता है।

ओसीटिनॉक्सट टॉपिकल के फायदे

यह सूर्य की किरणों से होने वाले नुकसान को ठीक करता है साथ ही अल्ट्रावायलेट हार्मफुल किरणों से त्वचा को सेफ रखता है।

कैसे काम करता है?

यह स्किन को मेलाज्मा के ट्रीटमेंट और प्रिवेंशन में हेल्प करता है। यह स्किन व्हाइटनिंग एजेंट हैड्रोफोलिक को स्किन में बढ़ाकर स्किन को लाइट करता है। यह मेलनोगेनोसिस को कंट्रोल करके सभी तरह के स्किन स्पॉट्स को क्लीन करता है। त्वचा को सूर्य -विकिरण जैसे UVA और UVB से प्रोटेक्शन देता है। ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस को कम करने में सहायता करता है।

फायदे

Kojimed Cream का इस्तेमाल निम्नलिखित स्किन डिसऑर्डर्स के ट्रीटमेंट, प्रिवेंशन और सुधार में किया जाता है:-
स्किन व्हाइटनिंग ट्रीटमेंट
स्किन लाइटनिंग
मेलाज्मा ट्रीटमेंट
स्किन पिगमेंटेशन डिसऑर्डर
फ़ोटो एजिंग इफेक्ट्स
Sunburn
स्किन में मेलेनिन का बढ़ना
ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस कंट्रोल

इस्तेमाल का तरीका

इसी क्रीम को इस्तेमाल करने से पहले अपने स्किन डॉक्टर से एडवाइस जरूर लें। इसका इस्तेमाल त्वचा के उन जगहों पर करें जहाँ जरूरत है। आवश्यक मात्रा लेकर बराबर अपने स्किन में अप्लाई करें। थोड़ी देर मसाज करें जिससे क्रीम त्वचा में समा जाएं। क्रीम यूज़ करने से पहले चेहरे और हाथों को ठीक से साफ कर लेना चाहिए।

साइड-इफेक्ट्स

कोजिमेड क्रीम में उपस्थित अवयवों से स्किन में साइड-इफेक्ट्स हो सकते है। ये प्रायः नहीं होते है लेकिन स्किन कंडीशन के अनुसार होने की संभावना होती है। सईद-इफेक्ट्स होने की स्थिति में डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
इससे स्किन इर्रिटेशन, खुजली और जलन जैसी परेशानी हो सकती है।

सावधानियां

Kojimed cream को प्रयोग करने से पहले अपने हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर को अपने स्किन कंडीशन्स उसके alergical हिस्ट्री, ट्रीटमेंट और किसी भी तरह का कोई मेडिकेशन आप कर रहे है उसके बारे में जरूर बताएं।
इसका इस्तेमाल अपने ताजा घाव पर नहीं करें। क्रीम यूज़ करने के बाद हाथों को साफ कर लें। इसका इस्तेमाल साफ और ड्राई स्किन पर अप्लाई करें। इस क्रीम का इस्तेमाल बताए गए तरीके से करें। इसको आंखों, नाक और मुंह के आसपास नहीं लगाएं।

कोजिटिन क्रीम के uses और बेनिफिट्स

Kojimed Cream के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

  • प्रश्न1. क्या कोजिमेड क्रीम का इस्तेमाल स्किन व्हाइटनिंग और मेलाज्मा के लिए किया जा सकता है?
    उत्तर- यस, कोजिमेड क्रीम का इस्तेमाल स्किन व्हाइटनिंग और मेलाज्मा ट्रीटमेंट के लिए किया जा सकता है। इसको यूज़ करने से पहले अपने डॉक्टर से राय जरूर लेना चाहिए।
  • प्रश्न2. कितने समय तक कोजिमेड क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए?
  • उत्तर-कोजिमेड क्रीम का इस्तेमाल 1 से 3 महीनों तक करने की सलाह दी जाती है। इसका रिजल्ट्स 1 सप्ताह से 1 महीने के भीतर मिलना स्टार्ट हो सकता है। ये अलग अलग लोगों के डिफरेंट स्किन कंडीशन्स पर डिपेंड करता है।
  • प्रश्न3. कोजिमेड क्रीम का इस्तेमाल दिन में कितने बार करना चाहिए?
    उत्तर-इस क्रीम का इस्तेमाल स्किन कंडीशन्स के according दिन में एक से दो बार करने की सलाह दी जाती है। ये अलग अलग लोगों के लिए अलग हो सकता है। किसी भी सलाह के लिए डॉक्टर से संपर्क करें।
  • प्रश्न4. क्या कोजिमेड क्रीम प्रेगनेंसी और ब्रेस्ट फीडिंग के दौरान इस्तेमाल के लिए सुरक्षित है?
    उत्तर- ये क्रीम प्रेगनेंसी और ब्रेस्ट फीडिंग के दौरान इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं इसके बारे में अपने हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर से सलाह ले सकते है।

स्टोरेज

कोजिमेड क्रीम को कभी भी फ्रिज में नहीं रखनी चाहिये। इसको रूम temperature पर साफ और सूखे जगह पर रखे। हीट और डायरेक्ट लाइट से दूर रखें। इसको बच्चों की पहुच से दूर रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here