SHARE

Chloasma Care Cream- Uses/ Benefits/Side effects in Hindi

Chloasma Care Cream- Uses/ Benefits/Side effects in Hindi
Chloasma Care Cream- Uses/ Benefits/Side effects in Hindi

B Healthy India के इस नए आर्टिकल Chloasma Care Cream- Uses/ Benefits/Side effects in Hindi में आपका स्वागत है। आज के इस आर्टिकल में, मैं आपको Chloasma Care Cream के बारे में पूरी जानकारी प्रोवाइड करूँगा। आज के इस आर्टिकल में आपको Chloasma Care Cream की बेसिक इनफार्मेशन के साथ इसके Uses और Benefits की कंप्लीट जानकारी मिल जाएगी इसलिए मैं आपसे रिक्वेस्ट करूंगा कि आप इस आर्टिकल को एंड तक जरूर पढ़ें।

Basic Information

तो चलिए सबसे पहले बात करते हैं Chloasma Care Cream की बेसिक इनफार्मेशन की तो यह Aadya Life Sciences द्वारा मार्केट में लांच की गई है। यह 25 ग्राम के पैक में उपलब्ध है। इसकी MRP ₹98 है। इस क्रीम को आप किसी भी मेडिकल स्टोर, कॉस्मेटिक स्टोर से परचेज कर सकते हैं। इसको आप ऑनलाइन भी परचेज कर सकते हैं इसका लिंक product image के नीचे दिया गया है।

Ingredient

अब बात करते हैं इससे मेन इंग्रेडिएंट्स की और देखते है इसमें कौन-कौन से चीजों का इस्तेमाल किया गया है और वे हमारे स्किन के लिए किस प्रकार से बेनेफिशियल होते हैं।

इसे भी पढ़ें:- Dermolite cream के फायदे और नुकसान

नीम

इस क्रीम में मुख्य रूप से नीम एक्सट्रेक्ट इस्तेमाल किया गया है जो एक तरह का एंटीबैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक प्रॉपर्टीज वाला इंग्रेडिएंट्स है। नीम स्कीन में होने वाले वेरियस इन्फेक्शन जैसे एक्ने,पिंपल्स, रेसेज और फंगल इन्फेक्शन इत्यादि को ठीक करने में मदद करता है।

हल्दी का तेल

प्लाज्मा केयर क्रीम में हल्दी के आयल का इस्तेमाल किया गया है जो स्कीन को एक्सफोलिएट कर उसमें निखार लाता है। इसके अलावा हल्दी में एंटीबैक्टीरियल, ऐंटिफंगल, एंटीवायरल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण भी पाए जाते हैं जो स्किन को हेल्थी बनाने में हेल्प करते हैं।

वेटीवर आयल

इसमें वेटीवर आयल का इस्तेमाल किया गया है जो एक तरह का कूलैंट का काम करता है। स्कीन में होने वाले दर्द, जलन को शांत करने में मदद करता है।

टी ट्री आयल

इसमें टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल किया गया है जिस में एंटीबैक्टीरियल, एंटीवायरल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो स्क्रीन में होने वाले किसी तरह के इन्फेक्शन को रोकने में हेल्प करता है। यह स्किन को हेल्थी और ग्लोइंग बनाता है।

लेमन आयल

इस क्रीम में लेमन ऑयल का इस्तेमाल किया गया है जो विटामिन सी का अच्छा स्रोत होता है। विटामिन सी हमारे स्कीन के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है। यह स्कीन को पोषण देता है। फ्री रेडिकल्स को हटाकर melanocytes pigments को कम करता है जिससे स्कीन में फेयरनेस आती है।

खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

एलोवेरा

इस क्रीम में एलोवेरा का इस्तेमाल किया गया है और एलोवेरा के फायदों के बारे में सबको पता है। यह स्कीन को मॉश्चराइज करता है। इसमें हीलिंग प्रॉपर्टीज पाई जाती है जो स्किन रिपेयर का काम करता है। ओपन पोर्स के लिए यह बहुत ही अच्छा होता है।

Chloasma Care Cream के फायदे

अगर आपको एक्ने-पिंपल्स की समस्या है तो आप इस क्रीम का यूज़ कर सकते हैं। इसमें नीम, हल्दी और लेमन आयल इत्यादि है जो एंटी बैक्टीरियल, एंटी फंगल और एंटी इंफ्लेमेटरी तत्व है ये सभी एक्ने पिंपल्स को जड़ से समाप्त कर देते हैं।

एक्ने पिंपल्स के दाग

अगर आपके स्कीन में एक्ने पिंपल्स के दाग है तो उसके लिए भी आप इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें लेमन ऑयल, टी ट्री ऑयल और हल्दी के तेल का इस्तेमाल किया गया है जो एक्ने पिंपल्स स्पॉट्स को रिमूव करने में हेल्प करते हैं।

Biotique के टॉप 10 स्किन व्हाइटनिंग स्किन केअर प्रोडक्ट्स हिंदी में

ओपन पोर्स

ओपन पोर्स को ठीक करने के लिए इस क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें जितने भी हर्बल इंग्रेडिएंट्स का यूज़ किया गया है वे सभी ओपन पोर्स को ठीक करने में मदद करते हैं।

फेयर स्किन टोन

इस क्रीम का इस्तेमाल स्किन टोन को फेयर करने के लिए किया जा सकता है। इसमें एलोवेरा एक्सट्रेक्ट, हल्दी के तेल और लेमन ऑयल का इस्तेमाल किया गया है जो melanocytes pigments को कम करते हैं स्किन को धीरे धीरे एक्सफोलिएट करते हैं जिससे हमारी स्कीन टोन लाइट होती है। एलोवेरा हमारे स्कीन को मॉश्चराइज कर सॉफ्ट बनाने में मदद करता है।

पिगमेंटेशन

इस क्रीम का इस्तेमाल पिगमेंटेशन को ठीक करने के लिए किया जा सकता है। अगर आपके स्कीन में झाइयां-छाइयां blemishes है तो आप इस क्रीम का लगातार इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

जले – कटे के निशान

इस क्रीम का इस्तेमाल जलने या कटने के निशान मिटाने के लिए किया जा सकता है। इसकड अलावे स्टीच मार्क्स को रिमूव करने के लिए भी यूज़ किया जा सकता है।

स्ट्रेच मार्क्स

डिलीवरी के बाद जो स्ट्रेच मार्क्स बन जाते है या जिम वर्कआउट करने के बाद जो मार्क्स बनते है उनके लिए यह बेहद कारगर है।

स्टेरॉयड क्रीम के साइड इफेक्ट से छुटकारा

अगर आपने चेहरे को गोरा बनाने के लिए किसी स्टेरॉयड क्रीम का यूज़ किया था और उसका साइड इफेक्ट्स स्किन पर हो गए हैं तो उसमें इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह क्रीम स्टेरॉयड से हुए साइड इफेक्ट्स को धीरे-धीरे जड़ से हटा देगा। आप की स्कीन पहले से भी अच्छी हो जाएगी।

सन टैनिंग सन प्रोटेक्शन

इस क्रीम के इस्तेमाल से सन टैनिंग से छुटकारा मिलता है।यह सूर्य से निकलने वाली अल्ट्रावायलेट रेज से भी हमें बचाती है। इस क्रीम का इस्तेमाल आप नॉर्मल फेयरनेस क्रीम की तरह कर सकते हैं।

साइड इफेक्ट

यह क्रीम में 100% हर्बल इंग्रेडिएंट्स से बनाया गया है जिनका सामान्यता हमारे स्क्रीन में किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता लेकिन अगर आपका स्किन सेंसिटिव है तो इस क्रीम को यूज करने से पहले टेस्ट जरूर कर लें।

इसके लिए इस स्क्रीन की थोड़ी सी मात्रा अपने कान के पीछे लगा कर के 30 मिनट्स के लिए छोड़ दें अगर किसी तरह का कोई प्रतिक्रिया नहीं हो तो आप इस क्रीम का अपने चेहरे पर यूज करें।

यूज़ करने का तरीका

इस क्रीम का इस्तेमाल मेल और फीमेल दोनों कर सकते हैं । किसी भी मौसम में इस क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है। किसी भी स्कीन टाइप में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। आप इस क्रीम का इस्तेमाल सुबह-शाम कर सकते हैं। चेहरे को किसी माइल्ड फेस वॉश से साफ करने के बाद इस क्रीम को अपने चेहरे और गर्दन पर हल्के हाथों से मसाज करें और छोड़ दें। बेटर रिज़ल्ट के लिए रात में सोने से पहले इस क्रीम को जरूर लगाएं।

Read Also;- Dremz Ultra क्रीम के फायदे हिंदी में

गोरापन बढ़ाने वाली इंडिया की सबसे बेस्ट 5 क्रीम

मेरी राय

दोस्तों यह क्रीम हंड्रेड परसेंट आयुर्वेदिक और हर्बल इंग्रेडिएंट्स मिलकर के बना हुआ क्रीम है जिसका आपके स्कीन में किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं आएगा। अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो इसको यूज़ करने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें। किसी भी क्रीम को यूज़ करने से पहले डॉक्टर की एडवाइस लेना जरूरी होता है।

दोस्तों, आयुर्वेदिक क्रीम का असर धीरे-धीरे होता है इसलिए इस क्रीम का भी असर बहुत धीरे होगा इसलिए आप इसको लगातार यूज़ करते रहे जिससे कि आपको बेटर रिजल्ट मिले।

तो आज के इस आर्टिकल Chloasma Care Cream- Uses/ Benefits/Side effects in Hindi में बस इतना ही उम्मीद करता हूं की Chloasma Care Cream बारे में दी गई जानकारी आपके लिए फायदेमंद रहेगी। इस आर्टिकल को लेकर के कोई सुझाव या शिकायत हो तो मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें। आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Disclaimer

The content is not intended to be a substitute for professional medical advice, diagnosis, or treatment. Always seek the advice of your physician or other qualified health provider with any questions you may have regarding your medical condition. Never disregard professional medical advice or delay in seeking it because of something you have read on this website.

39 COMMENTS

  1. Kindley tell me Sir….. Mai ne Hydroquinone cream use kiya tha jis karan mere face par red scars and pimples ho gaye hai … Kya mai iss cream ko use kar sakta hu ?

    • Kya problem hai skin me
      सभी तरह की स्वास्थ्य समस्याओं के लिए , आप मुझे कॉल करके बात कर सकते है। इसके लिए आप प्लेस्टोर से “callme4 app” डाउनलोड करें। अपनी प्रोफाइल कंपलीट करें फिर उसमे “bhealthy@cm4” सर्च करें, मेरी प्रोफाइल खुल जाएगी फिर calling ऑप्शन पर क्लिक करके बात करें।Thanks.

    • Sabse pahle gap karke use karte huye mela cream ko band karen fir isko use kare.

      सभी तरह की स्वास्थ्य समस्याओं के लिए , आप मुझे कॉल करके बात कर सकते है। इसके लिए आप प्लेस्टोर से “callme4 app” डाउनलोड करें। अपनी प्रोफाइल कंपलीट करें फिर उसमे “bhealthy@cm4” सर्च करें, मेरी प्रोफाइल खुल जाएगी फिर calling ऑप्शन पर क्लिक करके बात करें।Thanks.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here